Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ये ब्यूटी प्रोडक्ट बेस्ट फ्रेंड से भी शेयर न करें

लड़कियां अपने दोस्तों से सब कुछ शेयर करती है चाहे कोई बात हो या कोई सामान हो, लेकिन कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट ऐसे होते है जो हमे कभी किसी से भी शेयर नहीं करना चाहिए. आज हम आपको बताएँगे की कौन-कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट शेयर नहीं करना चाहिए. पहला लोशन जार, लोशन जार में बार-बार ऊँगली डुबोने से जर्म की आशंका ज्यादा रहती है ऐसे में अगर आप किसी से शेयर करेंगी तो उसमे बैक्टीरिया ज्यादा हो जायेंगे. इसलिए उसे किसी से शेयर ना करे.

लिप ग्लॉस को भी किसी दूसरे से शेयर न करे, क्योकि दूसरे के होंठो को छुए लिपग्लॉस को अपने होंठो पर लगाने से इन्फेक्शन हो सकता है. मस्कारा को भी किसी से शेयर न करे, शेयर करने से आँखों की पलकों को नुकसान होता है. क्योकि जिससे आप मस्कारा शेयर कर रही है उसकी आँखों की पलकों से मस्कारे के ब्रश पर बैक्टीरिया जमा हो जाता है.

ज्यादातर लड़कियां किसी के भी हेयर ब्रश से बालों को सुलझा लेती है लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए और किसी भी अपना हेयर ब्रश शेयर न करे. दूसरे के हेयर ब्रश इस्तेमाल करने से आपके सिर में डैंड्रफ की शिकायत हो सकती है. सोप बार भी किसी से शेयर न करे, क्योकि किसी-किसी को स्किन से रिलेटेड प्रॉबल्म रहता है.