Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ये बजट स्मार्टफोन 13MP कैमरा और 3GB रैम के साथ हुआ लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन्स ब्रांड Invens ने भारत में अपने तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. इनका नाम डायमंड 2, फाइटर 1 और फाइटर 2 है.  ये तीनों स्मार्टफोन्स बजट स्मार्टफोन्स हैं. कंपनी ने इनकी कीमत क्रमश:  7,490 रुपये , 8,990 और 11,490 रुपये रखी है.  ग्राहक इन स्मार्टफोन्स को रिटेल स्टोर्स से खरीद पाएंगे.ये बजट स्मार्टफोन 13MP कैमरा और 3GB रैम के साथ हुआ लॉन्च

इन तीनों स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो डायमंड 2, फाइटर 1 और फाइटर 2 तीनों में ही 5 इंच 720×1280 पिक्सल डिस्प्ले दिया गया है. आउट ऑफ द बॉक्स ये तीनों स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड 7.0 नूगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेंगे. इन स्मार्टफोन्स में 1.3Ghz क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है. डायमंड 2 और फाइटर 1 में 2GB रैम दिया गया है, वहीं फाइटर 2 में 3GB रैम दिया गया है. इसी तरह डायमंड 2 और फाइटर 1 की इंटरनल मेमोरी 16GB की है, वहीं फाइटर 2 की इंटरनल मेमोरी 32GB की है.

इन स्मार्टफोन्स के कैमरे के सेक्शन की बात करें तो, डायमंड 2 के रियर में LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं  फाइटर 1 और फाइटर 2 में LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप मौजूद है. जहां तक फ्रंट कैमरे की बात है तो डायमंड 2 और फाइटर 1 में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वहीं फाइटर 2 में LED फ्लैश के साथ सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का ग्राहकों को मिलेगा.

बैटरी की बात करें तो डायमंड 2 में 2800mAh की बैटरी दी गई है वहीं फाइटर 1 और फाइटर 2 में 3200 mAh की बैटरी ग्राहकों को मिलेगी. ये तीनों ही स्मार्टफोन्स VoLTE (वॉयस ओवर LTE) सपोर्ट करते हैं. तीनों ही स्मार्टफोन्स में ग्राहकों को फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा.

कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा कि, कंपनी द्वारा लॉन्च किये गए इन तीनों मॉडलों में महिला सुरक्षा संबंधी ऐप्लीकेशन प्रीलोडेड हैं. जो उन्हें पीछा करने वाले स्टॉकर, मोबाइल, ई-मेल आदि के माध्यम से प्रताड़ित करने वाले (साइबरबुलिंग) आदि से सुरक्षित रखती है. इसके अलावा इन्वेन्स दो साल की वांरटी, किसी भी क्षतिग्रस्त पार्ट को नि:शुल्क बदलने और त्वरित मरम्मत या बदलने की नीति भी प्रदान करता है. इस सुविधा का उपयोग न सिर्फ वारंटी के दौरान बल्कि वारंटी सेवा समाप्त होने के बाद भी किया जा सकता है. इन्वेन्स मोबाइल प्रत्येक क्षतिग्रस्त भाग पर एक बार दुर्घटना वारंटी भी प्रदान करता है.