Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यूबी होल्डिंग ने तिमाही नतीजे जारी करने के लिए मांगा कुछ वक्त, CBI ने जब्त किए दस्तावेज

mallya-lf2नई दिल्ली: यूबी होल्डिंग (यूनाइटेड ब्रेवरीज) ने तिमाही नतीजे जारी करने के लिए कुछ और वक्त की मांग की है। इसकी प्रमुख वजह कंपनी के चेयरमैन विजय माल्या के खिलाफ जारी जांच के संबंध में सीबीआई की ओर से कंपनी के दस्तावेज जब्त किया जाना बताया जा रहा है। कंपनी ने अब तिमाही नतीजे घोषित करने के लिए 15 मार्च तक का समय मांगा है। 

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि 18 जनवरी 2017 के तलाशी वारंट के तहत 23 जनवरी को बेंगलुरु में कंपनी के रजिस्टर्ड ऑफिस यूबी टॉवर्स में एक तलाशी और जब्ती अभियान चलाया गया था। इस अभियान के दौरान सीबीआई ने वित्त, विधि और सचिवालय विभाग से संबंधित दस्तावेज, फाइल और हार्डडिस्क जब्त कर लिए थे। इसमें समूह की आम बैठक और निदेशक मंडल की बैठकों से जुड़ा ब्यौरा भी शामिल है। कपनी ने दलील दी है कि इन वजहों के चलते ही वह ऐसे वित्तीय आंकड़ों को जुटाने की स्थिति में नहीं है, जो परिणाम घोषित करने के लिए जरूरी हैं और इसी वजह से वह 31 दिसंबर को समाप्त तिमाही के परिणाम 45 दिन की तय अवधि के भीतर जमा करने की स्थिति में नहीं है।

गौरतलब है कि विजय माल्या पर देश के कई बैंकों का 9000 करोड़ रुपए बकाया है जिसे वसूलने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व में 17 बैंकों का कंसोर्टियम कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.