Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यूपीएससी ने सिविल सर्विस एग्जाम का रिजल्ट किया घोषित

नई दिल्ली. यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) ने गुरुवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था. इस परीक्षा को लेकर यूपीएससी ने कहा कि प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी उम्मीदवार सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2017 का विस्तृत आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते है.

आवेदन पत्र देने के लिए फॉर्म यूपीएससी की वेबसाइट पर 17 अगस्त से 31 अगस्त, 2017 की शाम छह बजे तक अवेलेबल रहेगा. सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2017 का आयोजन 28 अक्टूबर को होगा. यूपीएससी हर साल तीन चरण में भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा और भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस सहित अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन करती है.

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर रिजल्ट देख सकते है. यह भी बता दे कि यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2016 में कर्नाटक की नंदिनी केआर ने यूपीएससी में टॉप किया था, इसके साथ ही दूसरा स्थान अनमोल शेर सिंह बेदी और जी. रोनांकी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.