Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

युवक का शव घर के सामने डालकर फरार हुए दो लोग

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
फरधान थाना क्षेत्र में एक युवक का शव दो लोग घर के सामने डालकर फरार हो गए। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। युवक पहले कारों की खरीद-बिक्री का काम करता था। दो-तीन सालों से वह प्लाट की खरीद-फरोख्त में ब्रोकर के तौर पर काम कर रहा था। परिजनों ने लेन-देन में हत्या का आरोप लगाया है।
03
फरधान थाना क्षेत्र के गांव हसनापुर मजरा लकेसर निवासी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया कि उनका भतीजा सर्वजीत वर्मा करीब 13 सालों से शहर में रहता था। पहले वह पुरानी कारों की खरीद और बिक्री का काम करता था, लेकिन दो-तीन सालों से प्लॉटों की खरीददारी और बेचने में कमीशन एजेंट के रूप में काम करता था। उन्होंने बताया कि सर्वजीत वर्मा के मोबाइल पर शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे एक कॉल आई। बात करने के बाद सर्वजीत अपनी बैगन कार से घर से निकल गए। दोपहर डेढ़ बजे के करीब सर्वजीत ने अपने 18 वर्षीय भांजे शुभांषु को कॉल की और घर से चेक लेकर छाउछ चौराहा स्थित एक होटल पर देने की बात कही। इस पर शुभांशु बिना धनराशि भरी हुई पहले से ही सर्वजीत के हस्ताक्षरित चेक लेकर छाउछ चौराहा स्थित होटल पर पहुंचे और होटल मालिक को चेक दे दी। इसी बीच वहां पर दो युवक पहुंचे और होटल मालिक से चेक ले लेकर चले गए। शुभांशु भी घर पर लौट आया। 

पैसे के लेनदेन में हुई ह्त्या

शुभांशु ने चेक देने की जानकारी देने के लिए सर्वजीत को कॉल की, लेकिन मोबाइल पर उसका सम्पर्क नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ही शाम करीब पांच बजे होटल पर मिले दोनों युवक अल्टोकार से सर्वजीत के घर से कुछ दूरी पर कुछ देर खड़े रहे। इसके बाद दोनों युवक उसे मरणासन्न हालत में घर के पास ही डालकर भाग निकले। उन्होंने बताया कि सर्वजीत के गले पर गहरा घाव था।
उसकी पीठ समेत पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। घर वाले सर्वजीत को जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने आशंका जताई है कि उनके भतीजे की हत्या पैसे के लेनदेन को लेकर की गई है। घटना की तहरीर पुलिस को अभी नहीं दी गई है।
घर वालों का कहना है कि जो दो व्यक्ति कार से सर्वजीत को घर के सामने डालकर आएं हैं। उनमें से एक छाउछ चौराहा निवासी शातिर किस्म का अपराधी है, दूसरा आरोपी पिपरिया बाईपास का रहने वाला है। पुलिस ने जब दोनों आरोपियों के घरों पर दबिश दी, तो छाउछ निवासी आरोपी के घर पर ताला पड़ा मिला, जबकि पिपरिया चौराहा निवासी आरोपी के न मिलने पर पुलिस उसके दो सगे भाइयों को पकड़कर कोतवाली लाई है। घर वालों ने बताया कि सर्वजीत के पास दो मोबाइल थे। 

मोबाइल था सही सलामत

एक मोबाइल तो सही सलामत चलताऊ हालत में ही सर्वजीत के पास मिला है, जबकि उसका दूसरा मोबाइल टूटा हुआ था। उसमें से सिम भी गायब था। पुलिस अब उसके मोबाइल पर आई आखिरी कॉल से हत्यारों तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है। इसके लिए पुलिस अब कॉल डिटेल निकालने की तैयारी कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.