Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यात्रीगण कृपया ध्यान दें… अब ये ऐप बताएगा आपकी ट्रेन समय पर है या नहीं

indiatvpaisa_railyatriappनई दिल्ली : कोहरे के कारण रेलों के परिचालन में हो रही देरी के बारे में जानकारी मुहैया कराने के लिए ऑनलाइन पोर्टल और मोबाइल ऐप रेल यात्री ने एक विशेष फीचर की शुरुआत की है। रेल यात्री के अनुसार, पिछले सप्ताह दिल्ली से पटना के बीच चलने वाली 90 रेलें अपने-अपने गंतव्य स्थल देरी से पहुंचीं। वेब पोर्टल की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है, “शुरू किए गए नए फीचर ‘फॉग अलर्ट’ के जरिए यात्री किसी खास रेलमार्ग के बीच कोहरा छाने की संभावना, कोहरे की सघनता और कोहरे के कारण रेलों के परिचालन में होने वाली संभावित देरी के बारे में जान सकेंगे। इस फीचर का उपयोग कर यात्री अपनी यात्रा की योजना बेहतर तरीके से बना सकेंगे और अपने स्वजनों को रेलों के परिचालन में होने वाली देरी के बारे में सूचित कर सकेंगे।”

इस फीचर के जरिए किसी रेल के किसी स्टेशन पर पहुंचने में होने वाली संभावित देरी के बारे में जाना जा सकेगा। मोबाइल ऐप रेल यात्री के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष राठी ने कहा, “हमने यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बेहतर तरीके से बनाने में मदद देने के उद्देश्य से शुरू की है। हमारा मानना है कि इंटरनेट से युक्त मोबाइल रेल परिचालन में विलंब के कारण होने वाली परेशानी को दूर करने में सहायक होगा और यात्रा को अधिक सुखद बनाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.