Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

यमुना एक्सप्रेसवे पर दो बड़े हादसे, एम्स के 3 डॉक्टर सहित 5 लोगों की मौत

दिल्ली और आगरा के बीच बने यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे. रविवार को तड़के एक्सप्रेसवे पर दो बड़े हादसों की खबर है. पहला हादसा जहां गौतमबुद्धनगर के दनकौर के पास हुआ है, वहीं दूसरा हादसा मथुरा के पास हुआ. दोनों हादसों में AIIMS के तीन डॉक्टर्स सहित 5 लोगों की मौत की खबर है.

इस बीच उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भी भीषण हादसा हुआ है. एक्सप्रेसवे पर सबली खेड़ा के पास एक तेज रफ्तार क्रेन ने हाईवे पैट्रोलिंग कार को पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी. पीछे से आ रही एक अन्य कार भी टकराकर पलट गई. हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

उधर मथुरा के थाना सुरीर कोतवाली इलाके में यमुना एक्सप्रेस वे पर माइल स्टोन 88 के पास एक तेज रफ्तार इनोवा कार कन्टेनर से जा टकराई. कार में दिल्ली एम्स के सात डॉक्टर सवार थे और दिल्ली से आगरा की तरफ जा रहे थे.

हादसा इतना जबरदस्त था की मौके पर ही कार में सवार तीन डॉक्टरों की मौत हो गई, जबकि 4 डॉक्टर गंभीर रुप से जख्मी हो गए. घायल डॉक्टरों को इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया गया है. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्यवाही की और घायल डॉक्टरों को फौरन एम्स रवाना कर दिया.

उधर दिल्ली में एम्स में भी डॉक्टरों के घायल होने की खबर पहुंच चुकी थी और एम्स के डॉक्टर अपने साथी घायल डॉक्टरों का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही एंबुलेंस घायल डॉक्टर्स को लेकर अस्पताल पहुंची तुरंत ही एम्स के तमाम डॉक्टरों ने ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराकर उनका इलाज शुरू कर दिया.

पुलिस ने मृत डॉक्टरों की पहचान डॉ. हेमबाला, डॉ. यशप्रीत और डॉ. हर्षद के रूप में की है. पुलिस ने चारों डॉक्टरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायल डॉक्टरों की पहचान डॉ. कैथरीन, डॉ. अभिनव और डॉ. महेश के रूप में हुई है, जिनका इस समय एम्स में इलाज चल रहा है.

दनकौर में हुए एक अन्य हादसे में एक रोडवेज बस एक्सप्रेसवे से नीचे गिर गई. जानकारी के मुताबिक, यह बस औरैया से नोएडा आ रही थी. वहीं मथुरा के पास कौन सा वाहन हादसे का शिकार हुआ, इसकी जानकारी अभी नहीं है.

गौरतलब है कि रविवार की सुबह राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा, जिसके चलते कई उड़ानें रोक दी गईं. आशंका जताई जा रही है कि एक्सप्रेसवे पर कोहरे की वजह से ही यह हादसे हुए.