Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘मोगली गर्ल’ को मिला यूपी के जंगलों में नया घर

बहराइच: यूपी के जंगलों में मिली मोगली गर्ल को जिला अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अब उसका नया घर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम स्थित दृष्टि सामाजिक सेवा संस्थान होगा। बता दें कि ज्वेनाइल कोर्ट ने मोगली गर्ल की मानसिक मंदता के मद्देनजर ऐसा निर्णय लिया है। चाइल्ड लाइन ने उसे लखनऊ ले जाने की हामी भरी थी। वहां उसे अन्य बच्चों के साथ रखा जाएगा। मानवीय व्यवहार सिखाए जाएंगे, साथ ही कुशल मानसिक चिकित्सकों से इलाज भी कराया जाएगा।

देखने के लिए लगा लोगों का तांता
बता दें शनीवार सुबह 6 बजे से ही अस्पताल के गेट पर भारी भीड़ खड़ी थी, क्योकि बहुचर्चित मोगली लखनऊ के लिए जाने वाली थी। लोग मोगली नाम से चर्चित उस गर्ल को देखना चाहते थे जिसकी लोगों ने बहुत चर्चा सुनी थी। एंबुलेंस गेट पर खड़ी मोगली का इंतजार कर रही थी और जिला अस्पताल के आइशोलेशन वार्ड में लोगों का तांता सिर्फ एक झलक मोगली को देखने के लिए बेताब दिख रहा था।

अस्पताल कर्मियों के चेहरे पर छाई मायूसी 
सीएमएस डॉ. डीके सिंह वॉर्ड में पहुंचकर मोगली को लखनऊ भेजने के लिए तैयार थे। मोगली की करीबी माने जाने वाली स्वीपर रेनू व माया को बुलाया गया तो रेनू मोगली को अपनी गोद में लेकर गेट पर इंतजार में खड़ी एंबुलेंस की ओर चल पड़ी और पूरी भीड़ उनके आगे पीछे। जैसे जैसे एंबुलेंस करीब आ रही थी वैसे-वैसे अस्पताल कर्मियों के चेहरे पर मायूसी छा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.