Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मॉडल की तरह परफेक्ट फिगर चाहिए? अपनाएं ये आसान से आसन

हर लड़की चाहती है कि उसकी फिगर परफेक्ट हो। इतना ही नहीं लड़के भी चाहते हैं कि उनकी गर्लफ्रेंड की फिगर किसी हीरोइन से कम न हो। आज हम आपको बताने जा रहे हैं आसान से 5 आसन जिन्हें अपनाकर आप कर्वी फिगर पा सकती हैं-5y_1485244152

साइड प्लैंक लिफ्ट-
किसी एक करवट लेट जाइए। अपने कोहनियों और पांव के सहारे खुद को हवा में छोड़ दीजिए। अब इस स्थिति में अपने कमर के हिस्से को ऊपर-नीचे ले जाएं। शुरुआत में इसे कम से कम 15 बार करें। इसके साथ ही आप पेट के बल लेटकर भी इस एक्सरसाइज को करें।

ट्विस्टिंग वी अप-
बाजुओं के सहारे लेट जाएं। अपने बाएं पैर को 45 की डिग्री पर रखें, इससे आपके शरीर के बाएं हिस्से का आधा भाग हवा में होगा। अपने कलाइयों को मोड़ें और अपने दाहिने हाथ से बाएँ पैर को छूने की कोशिश करें। इसके बाद दाहिने हिस्से से भी यही प्रक्रिया दोहराएं।

ट्राईएंगल योगा-
इससे कूल्हों और जांघों का हिस्सा सुडौल बन जाता है। सबसे पहले पैरों में थोड़ा अंतर रखकर सीधे खड़े हो जाएं। इसके बाद अपने बाएं हाथ से पैरों के तलवे छुएं। दाहिने तरफ से भी ये प्रक्रिया दोहराएं।

ब्रिज योगा-
किसी चटाई पर सीधे लेट जाएं। घुटने मोड़ें। ध्यान रहे आपका सिर ऊपर की तरफ होना चाहिए। अपने हाथों को बिलकुल सीधा रखें। अब आराम से अपने शरीर के निचले हिस्से को ऊपर उठाएं। इस स्थिति में 30 सेकेंड रुककर वापस पहले की स्थिति में आ जाएं। 
 
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.