Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेलबर्न में शॉपिंग सेंटर से टकराया विमान, 5 लोगों की मौत

australia_plane_crash_58abc17e6590eनई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में एक शॉपिंग सेंटर से एक हल्के विमान के टकरा जाने का मामला सामने आया है.इस हादसे से कम से कम पांच लोग मारे गए हैं. यह विमान मेलबर्न के स्माल एसेन्डन एयरपोर्ट से उड़ा था. यह विमान संभवत: इंजन फेल हो जाने की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया.पुलिस के अनुसार जब विमान टकराया तो उस समय शॉपिंग सेंटर बंद था और संभवत: उसके अंदर रहने वाले किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है.

जबकि दूसरी ओर विक्टोरिया प्रांत की पुलिस मंत्री लिसा नेविली के अनुसार यह विमान पास के बैस स्ट्रेट में स्थि‍त तस्मानिया किंग आइलैंड जा रहा था और इसमें सवार सभी पांच लोग मारे गए हैं. शॉपिंग सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होकर सेंटर के पिछले वेयरहाउस पर गिरा, लेकिन उसके सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं.

गौरतलब है कि सेंट्रल मेलबर्न से करीब 13 किमी की दूरी पर स्थित एसेन्डन एयरपोर्ट का इस्तेमाल आमतौर पर हल्के विमानों के लिए किया जाता है. ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने कहा कि वह इस बात की जांच करेगा कि स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे उड़ान भरने के बाद दो इंजनों वाला बीचक्राफ्ट बी 200 किंग एयरविमान दुर्घटनाग्रस्त कैसे हुआ. बता दें कि सेंटर से विमान टकराने के बाद उसमें विस्फोट हो गया और धुंआ निकलने लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.