Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेरे काम में मेरी सामाजिक-राजनीतिक जागरूकता दिखती है : फरहान अख्तर

farhan-akhtar-says-no-don-3-for-now-0001मुंबई। फिल्म निर्माता-अभिनेता फरहान अख्तर का कहना है कि एक रचनात्मक व्यक्ति के तौर पर वह सामाजिक-राजनीतिक रूप से सजग हैं और यह उनके काम में साफ दिखता है। रचनात्मक व्यक्ति के रूप में सामाजिक जागरूकता के महत्व के बारे में पूछे जाने पर फरहान ने कहा, “एक नागरिक के रूप में हम जिस तरह के समाजिक ताने-बाने के बीच रहते हैं, उसी के अनुसार हमारे सभी काम दूसरों पर असर डालते हैं। इसलिए सजगता जरूरी है।

जहां तक मेरे जैसे व्यक्ति की बात है तो एक रचनात्मक व्यक्ति होने के नाते मेरी सामाजिक-राजनीतिक जागरूकता मेरे काम में दिखती है।” 43 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि लोगों को जागरूक करना जरूरी है, “आप इसी शहर में रहते हैं, जहां हम रहते हैं, आपको नहीं पता कि कल आपके साथ क्या होगा और आप किससे प्रभावित होंगे।”

फरहान शुक्रवार को मिशन ब्लू नामक सामाजिक अभियान में शामिल हुए। इसकी पहल जल संरक्षण के लिए नेशनल ज्योग्राफिक ने की थी। वह वृक्षारोपण और वर्ष 2014 में कश्मीर और असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए धन जुटाने जैसे अन्य विभिन्न सामाजिक सरोकारों से जुड़ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.