Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेडिकल वीजा न मिलने से तिलमिलाया पाक ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

441567-gautam-bambawale-fb-accountइस्लामाबाद : पहले कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाने और सीमा पर सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता को लेकर इन दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव व्याप्त है. इस बीच भारत द्वारा पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा जारी न करने के कारण पाकिस्तान तिलमिला गया है. इस मामले को लेकर पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले को तलब किया और उनके सामने भारत के इस कदम पर चिंता व्यक्त की.

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के अनुसार हजारों की संख्या में पाकिस्तानी लोग दिल्ली, चेन्नई और अन्य भारतीय शहरों में लिवर, हार्ट और अन्य गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए जाते है, लेकिन मेडिकल वीजा जारी नहीं किए जाने से उनका इलाज प्रभावित हो रहा है. एक पाकिस्तानी अधिकारी ने भी इस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तानियों के लिए मेडिकल वीजा हासिल करना करीब-करीब असंभव बना दिया है.

हालांकि, इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. एक अन्य पाकिस्तानी चैनल की खबर के मुताबिक, भारत वीजा प्रक्रिया को जटिल बनाने के लिए नियमों में कई बदलाव कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.