Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मेकअप से इस प्रकार दूर करे स्ट्रेस

भागती-दौड़ती इस जिंदगी में स्ट्रेस हमारे जीवन का मुख्य भाग बन जाता है। इस तनाव का परिणाम केवल स्वास्थ्य पर ही नहीं बल्कि हमारी खूबसूरती पर भी पड़ता है। बेशक ये परेशानियां समय के साथ ही जाती है लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं कि आपके चेहरे पर इसकी झलक छलके। इन परेशानियों से खुद को ऊपरी तौर पर उबारने के लिए कैसे करें मेकअप, आइए जानें।makeup-in-stress_587cc5bc511a0

• तनाव के कारण चेहरा अक्सर रूखा व मुरझाया सा लगता है, ऐसे में अपनी स्किन पर शाइन जगाने के लिए ग्लॉसी फांउडेशन का इस्तेमाल करें। टिंटिड मॉयश्चराइजर, लिक्विड फांउडेशन जैसे बेस, आपके इस ग्लॉसी लुक को पाने में मदद कर सकते हैं। इसके साथ ही चीक्स को हाईलाइट करने के लिए पिंक या पीच ब्लशऑन लगाएं।

• तनाव के कारण थकी हुई आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आंखों पर ड्रेस से मैचिंग या कांप्लिमेटिंग पेस्टल शेड्स लगाएं। इसके बाद आईलिड पर डिजीटल लाइनर जैसे बैट-विंग, विंग्ड, डबल विंग्ड आदि लाइनर लगा सकती हैं। ये आपको बिल्कुल डिफरेंट व बोल्ड लुक देंगे। इसके अलावा यदि आप आईशैडो नहीं लगाना चाहती तो कलरफुल लाइनर जैसे टरक्वाइश ब्लू, जेड ग्रीन, कॉपर, स्टील ग्रे, इंडिगो ब्लू जैसे शेड्स से भी अपनी आईज को डिफाइन करके बोल्ड लुक दे सकती हैं।

• लिप्स पर लाइट शेड जैसे बेबी पिंक या पीच शेड की लिपस्टिक लगाकर आप खुद को स्ट्रेस में भी ग्लैमरस दिखा सकती हैं। आई-मेकअप अगर लाइट रखना चाहें तो लिप्स को बोल्ड शेड जैसे रेड या मरसाला शेड से भी सील कर सकती हैं। बोल्ड लिप्स आपको केवल सुंदर ही नहीं बल्कि काम करते वक्त कांफिडेंट एहसास भी दिलाते हैं।

• खुशी या गम हमारे हाथ में नहीं लेकिन उनसे निकल पाना हमारे हाथ में है। जिस दिन मन खराब हो तो किसी अच्छे कॉस्मेटिक क्लीनिक से बॉडी स्पा, हेयर स्पा, फेशियल, बॉडी पॉलीशिंग या अन्य स्किन ट्रीटमेंट्स लेकर आप अपने मूड को रिफ्रैश करने के साथ-साथ खुद को पैंपर भी कर सकती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.