Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुलायम ने अखिलेश से कहा – तुम्हारी हैसियत ही क्या है, क्या अकेले जीत लोगे चुनाव ?

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में चल रही उथल-पुथल के बीच आज सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज बैठक बुलाई है। बैठक शुरू भी हो चुकी है। बैठक में अखिलेश यादव और शिवपाल के बाद अब मुलायम ने बोलना शुरू किया है। मुलायम ने अखिलेश को फटकार लगाते हुूए कहा कि तुम्हारी हैसियत ही क्या है, क्या अकेले जीत लोगे चुनाव ? वहीं, उन्होंने शिवपाल और अमर सिंह का साथ दिया और उनकी तारीफ की। मुलायम ने अखिलेश को निशाना बनाते हुए कहा कि पद मिलते ही कुछ लोगों के दिमाग खराब हो जाते हैं। उन्होंने अमर सिंह का बचाव करते हुए कहा कि अमर ने उन्हें जेल जाने से बचाया था। अमर सिंह के उनपर बहुत एहसान हैं। उन्होंने कहा कि अमर मेरा भाई है। उन्होंने कहा कि मैं अमर और शिवपाल के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकता।1471256677-580x395

मुलायम ने अखिलेश से कहा कि शिवपाल चाचा है, गले लगो। उन्होंने दोनों को गले मिलवाया। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े नेता मेरे सामने कुछ नहीं बोल सकते। इससे पहले अखिले श ने कहा था कि मैं अपनी पार्टी क्यों बनाऊं। खबरों की मानें तो बैठक के दौरान अखिलेश भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि सपा मेरी पार्टी है, मैं कोई और पार्टी क्यों बनाऊं। अखिलेश आगे अपने पिता मुलायल से बोले कि नेता जी आपने ही कहा था कि अन्याय के खिलाफ लड़ना। अखिलेश ने इस्तीफे की पेशकश की।

वहीं, अखिलेश ने कहा कि अगर नेता जी मुझसे इस्तीफा मांगते तो मैं दे देता। अखिलेश ने मुलायम से कहा कि हमारी छवी खराब हुई है। उन्होंने कहा कि आपने हमेशा जो कहा वो मैनें बर्दाश्त किया। इसके बाद अखिलेश ने मुलायम से कहा कि आपके दिल में क्या है मुझे बता दीजिए। अखिलेश के बाद अब शिवपाल यादव ने बैठक में बोलना शुरू किया। शिवपाल ने कहा कि नेता जी के साथ पार्टी के लिए मैंने भी बहुत संघर्ष किया है। क्या मैंने अच्छा काम नहीं किया। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि मैंने हमेशा नेता का हर आदेेश माना।

वहीं, मुलायम सिंह यादव ने कुछ बोल नहीं पा रहें हैं। जानकारों की मानें तो सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह की आज होने वाली बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। जहाँ मुलायम सिंह यादव अमर सिंह के बारे में कुछ नहीं सुनना चाहते वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी झुकने को तैयार नहीं।

 पार्टी दफ्तर में पार्टी सांसदों-विधायकों-पूर्व सांसदों-एमएलसी की बैठक बुलाई गयी है। बताया जा रहा है कि आज मुलायम एक और कठोर फैसला ले सकते हैं|

सूत्रों की मानें तो पार्टी टूट की कगार पर है और मुलायम सिंह यादव आज अपने फैसले से चौंका सकते हैं। पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं का दफ्तर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी बीच खबर है कि सपा दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हुई। समर्थक काफी आक्रोश में नजर आ रहें हैं।वहीं सपा दफ्तर जाने से पहले शिवपाल यादव मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे चुके हैं।

पार्टी दफ्तर के बाहर सपा कार्यकर्ता के बाहर जुटे हैं, दफ्तर के बाहर शिवपाल समर्थकों की नारेबाजी जारी है |दोनों के बीच मारपीट भी हुई है।  सपा कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम,बवाल और विवाद की भी आशंका।

Leave a Reply

Your email address will not be published.