Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुरादाबाद की परिवर्तन रैली में पीएम मोदी नोटबंदी पर विपक्ष को देंगे जवाब

नरेंद्र मोimg_20161203092833दी आज मुरादाबाद में चौथी परिवर्तन रैली करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने 14 नवम्बर को गाजीपुर में, 20 नवम्बर को आगरा और 27 नवम्बर को कुशीनगर में परिवर्तन रैली की थी। प्रधानमंत्री रैली के जरिये भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ अपने मुहिम को और तेज करने में लगे है। इन रैलियों को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राजनीतिक जानकार इन रैलियों को पीएम मोदी का चुनाव प्रचार अभियान का हिस्सा मान रहे हैं। रैली के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गए हैं। एसपीजी ने तीन दिन पहले से ही यहां डेरा डाल रखा है। एसपीजी के अधिकारियों ने रैली स्थल और आस पास के क्षेत्रों में निरीक्षण किया। रैली में रामपुर, अमरोहा, संभल और बिजनौर समेत आस पास के क्षेत्रों के करीब दो लाख लोगों को आने की संभावना है।
रैली को पीएम मोदी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, पार्टी उपाध्यक्ष तथा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री रैली के जरिये नोटबंदी को लेकर उनके ऊपर किये जा रहे हमलो का जवाब देंगे। पार्टी की चल रही परिवर्तन यात्राओं में श्री मोदी की छह सभाएं होनी हैं। तीन हो चुकी हैं जबकि तीन प्रस्तावित हैं। मुरादाबाद के बाद 11 दिसम्बर को बहराइच और 18 दिसम्बर को कानपुर में रैली होगी। तीन जनवरी को लखनऊ में रैली प्रस्तावित है।
इससे पहले बीजेपी की परिवर्तन यात्राएं 5 नवम्बर से शुरु हुई थी। पहली यात्रा सहारनपुर जबकि दूसरी छह नवम्बर को झांसी से शुरु हुई थी। तीसरी सोनभद्र से आठ नवंबर को और चौथी नौ नवंबर को बलिया से प्रारम्भ की गयी थी। इन यात्राओं में स्थानीय नेताओं के अलावा श्री मोदी के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की भी रैलियां हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.