Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मुंबई टेस्ट का तीसरा दिन : भारत को लगा दूसरा बड़ा झटका, पुजारा आउट

jake-bellमुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे हैं। इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुरली विजय (70) और चेतेश्वर पुजारा (47) नॉटआउट रहे थे। दोनों के बीच 195 बॉल पर 100 रन की पार्टनरशिप भी हुई मैच जैसे ही शुरू हुआ भारत को दूसरा झटका लगा। पुजारा मैच की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 47 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया को पहला झटका मोइन अली ने दिया। उन्होंने 24 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे केएल राहुल को बोल्ड किया। मेजबान इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर अभी भी 254 रन पीछे है।

इससे पहले भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने पहली इनिंग में 400 रन बनाए। जोस बटलर 76 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। भारत के फिरकी गेंदबाजों के चलते अंग्रेज बैकफुट पर नजर आए। अश्विन ने 6 और जडेजा ने 4 विकेट हासिल किए। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में केटान जेनिंग्स (112), जोस बटलर (76) और मोइन अली (50) की पारियों की बदौलत 400 रन बनाए हैं। भारत के लिए अश्विन ने सर्वाधिक छह विकेट लिए। उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.