Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मीरा के समर्थन पर नितीश ने साधा निशाना, बोले-क्या बिहार की बेटी को हारने के लिए किया है खड़ा?

nitish-kumar759पटना: अब यह बात स्पष्ट हो गई है कि जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव में राजग को दिए अपने समर्थन से पीछे नहीं हटेंगे. लालू यादव के घर आयोजित इफ़्तार पार्टी में शामिल होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  प्रेस से कहा कि वो राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का अपना निर्णय नहीं बदलेंगे. यह  फ़ैसला सोच-विचार कर और विपक्षी पार्टियों से बात करने के बाद लिया गया है. 

गौरतलब है कि इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मीरा कुमार के लिए उनके दिल में सम्मान की बात का जिक्र कर उन्होंने कहा कि ‘इस मुद्दे पर किसने क्‍या कहा, इस पर मुझे प्रतिक्रिया नहीं देनी. हमें जो निर्णय लेना था हमने लिया. सब अपनी सोच के लिए स्‍वतंत्र हैं. स्मरण रहे कि नीतीश के सहयोगी लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि नीतीश ऐतिहासिक भूल कर रहे हैं और उन्‍हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

बता दें कि इफ्तार पार्टी के बाद नीतीश ने प्रेस से कहा कि यह राष्ट्रपति का चुनाव है. यह टकराव का मुद्दा नहीं बनना चाहिए. उनके अनुसार नतीजों को लेकर कोई शंका नहीं है. हमारे मन में ‘बिहार की बेटी’ मीरा कुमार के प्रति बहुत सम्मान है, लेकिन सवाल यह है कि क्या बिहार की बेटी को हारने के लिए चुना गया है? बिहार के सीएम ने कहा कि हमने सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद यह फैसला किया. जदयू ने हमेशा स्वतंत्र फैसले लिये हैं.  जब राजग में थी, तब भी. हमने उस समय यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति की कुर्सी राजनीतिक लड़ाई के लिए नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.