Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मिडनाइट वोटिंग में हिलेरी से आगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में परंपरागत मिडनाइट पोलिंग के बाद हिलरी अपनी शुरुआती बढ़त गंवा चुकी हैं। न्यू हैंपशर की 3 छोटी बस्तियों, जिनकी आबादी 100 या उससे भी कम है, में मिडनाइट पोलिंग की परंपरा पूरी होने के बाद ट्रंप ने हिलरी पर 32-25 की बढ़त बना ली। 

न्यूज वेबसाइट यूएसए टूडे के मुताबित हिलरी ने डिक्सविले नॉच, एन.एच. में डॉनल्ड ट्रंप को 2 के मुकाबले 4 वोटों से हरा दिया है। लिबर्टेरियन गैरी जॉनसन को एक वोट मिला। दूसरे अपेक्षाकृत बड़े कस्बे हार्ट्स लोकेशन में क्लिंटन ने ट्रंप को 17 के मुकाबले 14 वोटों से हराया है। जॉनसन को यहां से 3 जबकि सैंडर्स और जॉन को एक-एक वोट मिले हैं। पर तीसरे कस्बे मिल्सफील्ड में ट्रंप ने भारी बढ़त बनाई। यहां हिलरी को 4 वोट मिले जबकि ट्रंप को 16 वोट।
Image result for हिलेरी
हालांकि मुख्य वोटिंग भारतीय समयानुसार करीब शाम 4:30 बजे शुरू होने की उम्मीद है। न्यू हैंपशर के कानून के मुताबिक 100 से कम वोटों वाले समुदायों को अधिकार है कि वे आधी रात को वोटिंग शुरू कर सभी रजिस्टर्ड वोटों के पोल हो जाने के बाद वोटिंग बंद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.