Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मार्च 2017 तक चलेगा रिलायंस का जियो ऑफर

नई दिल्ली: रिलायंस जियो यूजर्स वेलकम ऑफर के तहत 31 दिसंबर की बजाय मार्च 2017 कर मुफ्त सेवाओं का लुत्फ ले सकेंगे। कंपनी इस बारे में पहले ही संकेत दे चुकी है कि इस ऑफर को बढ़ाया जा सकता है। जियो के वॉइस कॉलिंग के मुद्दे पर कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है।

reliance-jio_28_10_2016

पहला कारण यूजर्स बढा़ना

कंपनी का टारगेट करीब 100 मिलियन यूजर्स को अपने साथ जोड़ना है। मौजूदा आंकड़ों के अनुसार, अब तक कोई 25 मिलियन यूजर कंपनी के साथ जुड़ चुके हैं।

इसी टारगेट को पूरा करने के लिए वेलकम ऑफर मार्च 2017 तक चलाया जा सकता है। 16 हजार टीबी डेटा के यूज के साथ ही यह विश्व रिकॉर्ड बन गया है। रिलायंस के सामने सबसे बड़ी चुनौती फिलहाल टैरिफ प्लान्स में फ्री वॉइस कॉलिंग की सुविधा मुहैया कराना है।

दूसरा कारण, इंटरकनेक्ट प्वांट नहीं मिलना

मगर, दूसरी टेलिकॉम कंपनियां जैसे वोडाफोन, एयरटेल आदि जियो को इंटरकनेक्ट प्वांट मुहैया कराने में फेल हो रही हैं। ऐसे में जियो को अपने नेटवर्क में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है।

तीसरा कारण, जब तक ग्राहक को सही सेवा नहीं मिले

4G LTE फोन की कीमत कम होने के साथी ही अधिकांश लोग इसके वोल्ट कॉलिंग सपोर्ट का लाभ ले सकेंगे। इसलिए यदि जिओ में 100 मिलियन यूजर्स होते हैं, तो उनका वॉइस कॉलिंग प्लान प्रभावी हो पाएगा। कंपनी चाहती है कि जब तक ग्राहक को सही सेवा नहीं मिले और वे संतुष्ट नहीं हो जाएं, उनसे चार्ज लेना गलत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.