Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मायावती को अपशब्द बोलने वाले दयाशंकर की पत्नी को बीजेपी ने दिया टिकट

भाजपा मह‌िला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्वात‌ि स‌िंह को बीजेपी ने लखनऊ के सरोज‌िनीनगर से ट‌िकट द‌िया है। ये जानकारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने की। बता दें क‌ि स्वात‌ि बीजेपी से न‌िकाले गए नेता दयाशंकर स‌िंह की पत्नी हैं। दयाशंकर स‌िंह को बसपा सुप्रीमो मायावती के बारे में अपशब्द बोलने की वजह से पार्टी से न‌िकाल द‌िया गया था। उस वक्त वह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी थे। उनसे पद भी छीन ल‌िया गया था। देखें पूरा मामला…dayashankar-singh_1469215080

गौरतलब है कि दयाशंकर स‌िंह ने बसपा सुप्रीमो के बारे में अमर्याद‌ित ट‌िप्पणी की थी। इसके व‌िरोध में बसपाइयों ने जमकर बवाल ‌क‌िया था। इस दौरान उन्होंने दयाशंकर की बेटी सह‌ित पर‌िवार की म‌‌ह‌िलाओं के ल‌िए अपशब्द कहे थे। बसपा नेताओं की अभद्रता पर स्वात‌ि स‌िंह ने जमकर व‌िद्रोह क‌िया था और मायावती पर भी पलटवार क‌िया था। इसी दौरान वह चर्चा में आई थीं। 

मायावती आज भी इस प्रकरण की चर्चा बीजेपी पर निशाना साधते वक्त करती रहती हैं। इस घटना के बाद भाजपा ने दयाशंकर ‌सिंह को प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटाने के साथ पार्टी से भी न‌िकाल द‌िया था।

इस मामले में दयाशंकर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। इसके बाद वह फरार हो गए थे। ब‌िहार के बक्सर इलाके में नाटकीय ढंग से उन्हें ‌ह‌िरासत में ल‌िया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.