Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मात्र 200 रुपए में साल भर का फ्री इंटरेनेट देगी ये कंपनी

New Delhi : रिलायंस जियो के लिए यह खबर बुरी हो सकती है। कनाडा की स्मार्टफोन निर्माता डाटाविंड 200 रुपए में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा का प्लान पेश कर सकती है।

img_20170329132817इसके लिए कंपनी ने टेलिकॉम सेक्टर में 100 करोड़ रुपए के बड़े निवेश की योजना बनाई है। एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के अनुसार, लाइसेंस मिलने के 6 महीने बाद कंपनी निवेश करेगी।
इस मामले पर डाटाविंड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘हमें एक महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डाटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डाटा सेवाओं पर रहेगा। डाटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित विद्याटैब-पंजाबी पेश किया है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है।’
कंपनी ऐसा डाटा प्लान कर सकती है पेश : 
कंपनी की योजना ऐसे डाटा प्लान पेश करने की है, जो 20 रुपए महीना या उससे कम कीमत के होंगे। उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपए का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपए खर्च कर सकते हैं।
ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है, बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रुपए खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा, हम 20 रुपए प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे। एक साल का इंटरनेट 200 रुपए से ज्यादा नहीं होना चाहिए।
इस समय मिलेगा कंपनी को लाइसेंस : 
कंपनी ने लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया है। लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी टेलिकॉम सर्विसेस की पेशकश कर सकती है। आपको बता दें कि डाटाविंड कंपनी अपनी सर्विसेस को भारत में पहले से मौजूद टेलिकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिप कर ही दे पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.