Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

माँ कर रही थी अपनी बेटी को बेचने का प्रयास, भनक लगते ही बेटी ने किया ऐसा काम माँ रह गयी दंग

मुरादाबाद: रिश्ते क्या होते हैं, किसी को बताने की जरुरत नहीं है। इस दुनिया में पहला रिश्ता माँ-बाप का होता है। एक माँ बेटी या बेटे को जन्म देने के बाद अपने आपको दुनिया की सबसे खुशनसीब औरत समझती है। लेकिन आज के समय में इस रिश्ते को भी शर्मसार होते हुए देखा जा सकता है। सही कहा गया है कि कब इंसान के मन में शैतान बस जाये और वह कुछ ऐसा कर जाये, जिसके बारे में सोचकर भी शर्म आती है। हाल ही में एक ऐसी ही घटना देखी गयी है।

आप तो जानते ही हैं कि माँ और बेटी का रिश्ता एक दोस्त की तरह का होता है। बेटी अपनी हर बात माँ को बताती है और उसकी माँ बेटी की हर समस्या का निवारण करती है। लेकिन जब माँ ही इस तरह की निकले तो क्या किया जा सकता है। माँ ने अपनी बेटी को बेचना चाह तो बेटी ने घर के सामने दुकान करने वाले अपने प्रेमी के साथ भागने का फैसला ले लिया। पिछले शनिवार को बेटी माँ का घर छोड़कर भाग भी गयी। जब पुलिस का दबाव पड़ा तो प्रेमी किशोरी को थाने के सामने छोड़कर भाग निकला।

अपने बयान में किशोरी ने प्रेमी के साथ रहने की बात कही यह घटना मुरादाबाद के सिविल लाइन्स क्षेत्र के आदर्श कॉलोनी का है। लड़की ने बताया कि उसके पिता की मौत कई साल पहले हो गयी थी। घर के सामने एक मीट की दुकान थी। उसका मालिक कुणाल नाम का एक लड़का था। चूँकि दुकान घर के सामने ही थी, तो दोनों में धीरे-धीरे प्रेम शुरू हो गया। किशोरी ने बताया कि कुछ महीने पहले उसकी माँ ने उसे बेचने का प्रयास किया। फ़ोन पर बात करते समय कई बार बेचने की बात सामने आयी। पिछले रविवार को उसे खरीदने के लिए मुंबई से ग्राहक आने वाले थे।

इसी वजह से वह एक दिन पहले ही अपने प्रेमी कुणाल के साथ भाग गयी। लड़की की माँ के तहरीर के बाद पुलिस ने कुणाल पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। दोनों की तलाश शुरू हुई। इस सम्बन्ध में पुलिस ने कुणाल के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। रिश्तेदारों ने कुणाल से संपर्क किया और कुणाल किशोरी को थाने के सामने छोड़कर भाग गया। पुलिस ने किशोरी को मेडिकल के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार मेडिकल के बाद न्यायलय में किशोरी का बयान दर्ज करवाया जायेगा।