Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिलाओं को करना है आकर्षित, तो अपनाएं ये तरीके, पहली नज़र में होगा मेल

sadksadsad-21-1474462945-29-1475146872 आजकल सभी आकर्षक, खूबसूरत दिखना चाहते हैं। ऐसे में पुरुष अब मेकअप करने में शर्माते नहीं हैं और चेहरे के दाग-धब्बों आदि को छुपाने के लिए पुरुष भी सौंदर्य उत्पाद इस्तेमाल करने लगे हैं। महिलाओं को आकर्षित करने में ये टिप्‍स आपके काम आएंगे।

पुरुषों के मेकअप के संबंध में मेकअप आर्टिस्ट विद्या टिकारी ने ये सुझाव दिए हैं :

मेकअप करने से पहले शेविंग जरूर कर लें। इससे आपको आकर्षक लुक मिलता है। स्क्रब को हल्के हाथों से त्वचा पर रगड़ते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉस या स्क्रब से साफ करें, जिससे त्वचा में जलन नहीं महसूस हो। त्वचा में पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए अच्छी कंपनी का टोनर लगाएं। त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजर लगाना नहीं भूलें। आंखों के नीचे के काले घेरे को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे के झाइयों, दाग-धब्बों, मुहांसों को छिपाने के लिए आप फाउंडेशन लगा सकते हैं। पसीना आने पर मेकअप खरीब नहीं हो इसलिए वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं। नैचुरल लुक और चमकदार चेहरे के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर पुरुषों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है। यह धूप से बचाने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी रखता है। होंठ को कोमल व चमकदार बनाए रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं। हॉलीवुड सितारों जैसे जॉनी डेप आदि ने पुरुषों के आईलाइनर लगाने के चलन को प्रचलित किया है। पलकों पर हल्के हाथों से मस्कारा लगाएं। भीड़ से अलग नजर आने के लिए आप चाहे तो हल्के रंग के शेड वाले मस्कारा या लाइनर लगा सकते हैं। चेहरा तैलीय नजर नहीं आए, इसलिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। यह यह आपकी त्वचा का रंग हल्का करने के साथ ही पसीना, चिपचिपापन हटाकर आपको स्मार्ट लुक देता है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.