Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महिलाओं के हाथों से बार-बार मोबाइल गिरने के पीछे ये है सीक्रेट

ऐसा बोला जाता है कि लड़img_20161119014421कियों के हाथों से ज्यादा मोबाइल गिरता हैं | क्या आपने कभी इसके पीछे की सच्चाई जानने की कोशिश की, कि ऐसा क्यों बोला जाता हैं। अगर नहीं तो आज हम आपको बताते हैं।

  महिला सहकर्मी अक्सर अपना मोबाइल बदलती रहती हैं। पुरुष सहकर्मियों की तुलना में उनके मोबाइल फोन जल्दी खराब होते हैं। दरअसल इसके पीछे एक बहुत ही रोचक तथ्य है कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा मोबाइल फोन ज्यादा गिराती हैं। एक नए अध्ययन से इस बात का खुलासा हुआ है कि गिरकर खराब हुए मोबाइल फोन में 58 फीसदी मामले महिलाओं द्वारा फोन गिराने के रहे।
एक ताजा मामले के मुताबिक, 50 प्रतिशत से अधिक लोगों के स्मार्टफोन की स्क्रीन स्मार्टफोन खरीदने के आठ महीने के अंदर टूट जाते हैं। यात्रा करते समय, भीड़ से भरी ट्रेन या बस में चढ़ते या उतरते समय, कई काम एकसाथ करते समय, सेल्फी लेतेसमय अक्सर मोबाइल गिरकर टूट जाते हैं या खराब हो जाते हैं।
महिलाओं के हाथों से बार-बार मोबाइल गिरने के पीछे क्या है सीक्रेट आपको बता दे कि Selfie लेते समय फोन गिरने की घटना ज्यादा  होती है और इसमें शायद ही किसी को यह मानने में परेशानी हो कि महिलाएं सेल्फी की दीवानी अधिक होती हैं। इसके साथ ही ये बात भी सामने आई है कि लड़कियों में मोबाइल के covers को बदलने की होड़ भी सबसे ज्यादा होती है। उनमें ये सबसे ज्यादा होता है कि उनका मोबाइल सबसे अच्छा और अनोखा दिखें। बस इसी चक्कर में कईं बार उनके हाथों से मोबाइल गिर जाता हैं।
 माना जाता है कि लड़कियां लड़कों से ज्यादा careless भी होतीं हैं। कईं बार वो ऐसा फोन ले लेती हैं जो उन्हें इस्तेमाल भी नहीं करना आता, फिर भी जबरदस्ती इस्तेमाल करने के चक्कर में फोन हाथों से छूट ही जाता हैं।तो बेहतर होगा कि इस खबर को पढ़ने के बाद लड़कियां खासतौर से इस बात का ध्यान रखें और अपना फोन हिफाजत के साथ रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.