Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महापुरूषों के पुण्य स्मरण पर नहीं मिलेगी छुट्टियां, स्कूलों में होंगे आयोजन

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। इस बैठक में महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा की गई। प्रदेश सरकार ने बैठक में महापुरूषों के जन्मदिवस पर या फिर पुण्यतिथि पर मिलने वाले 15 सार्वजनिक अवकाश रद्द करने के प्रस्ताव पर चर्चा की। चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि इन अवकाशों को रद्द कर दिया जाए। राज्य सरकार ने निर्णय लिया कि महापुरूषों के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी जाएगी जिससे वे उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें और इन्हें भुलाया न जा सके।yogi_58f72183ac978 (1)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंबेडकर के स्मरण अवसर पर कहा था कि महापुरूषों की जयंती पर स्कूलों में अवकाश नहीं होना चाहिए, बल्कि दो घंटे का विशेष कार्यक्रम बच्चों को महापुरूषों को लेकर शिक्षित करना चाहिए। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में महापुरूषों के पुण्य स्मरण अवसर पर अधिकांश अवकाश घोषित किए गए थे।

जो अवकाश सीएम योगी ने रद्द कर दिए उनमें जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती गरीब नवाज के उर्स अवसर पर सरकार द्वारा रद्द कर दिया। इतना ही नहीं चंद्रशेखर का जन्मदिन, परशुराम जयंती, महाराणा प्रताप जयंती और छठ महापर्व शामिल है। अब सरकार महापुरूषों के पुण्य स्मरण अवसर पर कुछ महत्वपूर्ण आयोजन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.