Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मस्जिदों से ऐलान कर जनाजे में जुटाए जा रहे लोग

नई दिल्ली: भारतीय सेना की कामयाब सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। भारत की ओर से भी मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है। नतीजा- पड़ोसी मुल्क के सीमावर्ती गांवों में भारी नुकसान हो रहा है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एडीजी अरुण कुमार ने बताया कि बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान आर्मी के 15 रेंजर्स मारे गए हैं। साथ ही बड़ी संख्या में सैनिक घायल भी हुए है।

बकौल अरुण कुमार, सीमा पर निगरानी कर रहे हमारे लोगों ने बताया है कि पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचा है। पाक अधिकृत कश्मीर में मस्जिदों से ऐलान कर लोगों को मृतकों के जनाजे में शामिल होने की अपील की जा रही है।

women-army

दिवाली पर तीन दिन का अलर्ट

इस बीच, पाक भारतीयों की दिवाली बिगाड़ने की फिराक में है। जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों में पाकिस्‍तान सीमा पर और ज्‍यादा फायरिंग कर सकता है। पाक सेना के जवान एलओसी के काफी करीब देखे गए हैं और यह भी कहा जा रहा है कि पकिस्‍तान ने सीमा पर अपने कमांडोज को भी तैनात कर दिया है। खुफिया रिपोर्ट के हवाले से खबर है कि जल्‍द ही उपरी इलाकों में बर्फ पड़ने वाली है और पाकिस्‍तान में बैठे आतंक के आका इस को‍शिश में हैं कि इस बर्फबारी से पहले भारत में घुसपैठ कर ली जाए।

सीमा पर पाकिस्‍तान के एसएसजी कमांडोज की गतिविधियां बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि इन कमांडो की आड़ में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।

चिनाब किनारे भी कमांडो तैनात

पाकिस्‍तान ने सीमा पर बहने वाली चिनाब नदी के किनारे पर भी 150 से ज्‍यादा कमांडोज को अलग से तैनात किया है जिनकी कमांड सेना के दो अफसर संभाल रहे हैं। आतंकी किसी भी तरह से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आने वाले दिनों में किसी बड़े हमले को अंजाम दिया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.