Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मदर डेयरी और सफल बूथ बना कैशलेस

img_20161205083005नोट बैन के बाद देशभर में कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा दिया जा रहा है, इसी के मद्देनजर दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी एवं सफल के सभी बूथ कैशलेस लेनदेन के लिए तैयार हैं।

आप मदर डेयरी एवं सफल बूथों पर दूध, सब्जी एवं राशन की खरीदारी नकदी रहित लेनदेन के द्वारा आसानी से कर सकते हैं। शहर में मौजूद मदर डेयरी के 800 एवं सफल के 324 बूथों में से 97 फीसदी से ज्यादा बूथों पर डिजिटल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है। 
इस मौके पर मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड में बिजनेस हेड (मिल्क) संदीप घोष ने कहा, “मदर डेयरी ने बूथ संचालकों एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए 2014 में एसबीआई स्मार्टचेंज कार्डस के माध्यम से और उसके बाद पेटीएम मोबाइल वॉलेट के माध्यम से नकदरहित लेनदेन की शुरुआत की। 
हाल ही में नकदी रहित लेनदेन की बढ़ती जरूरत को देखते हुए उपभोक्ताओं के बीच लेनदेन के ये तरीके तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। हम दूध, सब्जी, फल एवं राशन जैसे खाद्य तेलों और दालों की खरीदारी के लिए उपभोक्ताओं को नकदीरहित लेनदेन में मदद करना चाहते हैं।
पिछले कुछ सप्ताहों में इन माध्यमों के द्वारा लेनदेन तीन गुना बढ़ गया है। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, “मदर डेयरी के 800 एवं सफल के 324 बूथों में से 97 फीसदी से ज्यादा बूथ अब डिजिटल लेनदेन में सक्षम हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.