Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मणिपुर में पीएम मोदी की रैली आज, दो जगह मिले ग्रेनेड

narendra-modi-321इंफाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इम्फाल जिले के लांगजिंग अचोउबा मैदान में आमसभा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी के मणिपुर आने का विरोध कई उग्रवादी संगठनों द्वारा किया जा रहा है। उग्रवादियों ने बंद का आह्वान भी किया है। गौरतलब है कि मणिपुर में विधानसभा में 60 सीट है जिसके लिए 4 और 8 मार्च को वोटिंग की जाएगी। चुनाव का परिणाम 11 मार्च को आएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए उग्रवादियों ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का आयोजन लोगों को धोखे में रखने के लिए किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी साइबाम सुभाषचंद्रा के निंगगोमबाम लेइकाई के घर के द्वार के सामने ही ग्रेनड बरामद किया गया है। यह स्थान पीएम मोदी की रैली के स्थल से लगभग 9 किलोमीटर दूर है। यही नहीं भाजपा कार्यकर्ता ओ सुनील के घर भी बम जब्त हुआ है।

यहा पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा 42 सीट पर जीत अर्जित की गई थी कांग्रेस के इबोबी सिंह को मुख्यमंत्री चुना गया था। मगर अब इस बार 60 सीटों वाली विधानसभा में हलचल बढ़ गई है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार पहले से ही नाॅर्थ ईस्ट के विकास की बात करती आई है और उसने नाॅर्थ ईस्ट को अलग विकासीय झोन में शामिल किया हुआ है ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा को नाॅर्थ ईस्ट के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रोजेक्टस का लाभ मिल सकता है। क्षेत्र में ग्रेनेड और बम मिलने के बाद से सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.