Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भ्रष्टाचार से परेशान किसानों ने कपड़े उतारकर किया प्रदर्शन

tamil-farmers-7जामनगर : गुजरात के जामनगर में रिश्वतखोरी से परेशान किसानों ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया. दरअसल यहाँ के किसानों ने कपड़े उतारकर विरोध जताया. किसानों का ये अनोखा विरोध जमीन के हक को लेकर था. खबर के अनुसार जामनगर के जामजोधपुर इलाके के इश्वरीय गांव के रहने वाले इन किसानों के सामने रोजी-रोटी छिनने का संकट आ खड़ा हुआ है. इसका कारण सरकारी रिकॉर्ड है, क्यों कि नए सरकारी रिकॉर्ड्स में इन किसानों की जमीन का रिकॉर्ड ही गायब है.

ऐसे में पिछले काफी समय से यह किसान सरकारी रिकॉर्ड्स में हुई गलती को सुधारने के लिए सरकारी दफ्तर के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन कोई हल नहीं निकला. उलटे किसानों से अधिकारी रिश्वत मांगने लगे. ऐसे में गुस्साएं किसानों ने जिला अधिकारियों के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया.

इसके बाद सरकारी अधिकारीयों से मुलाकात के दौरान कपड़े उतारकर उनके सामने रख दिये. इस मामले को लेकर किसानों का कहना था कि रिश्वत के नाम पर उनके पास देने के लिए कुछ और नहीं है. आखिरकार प्रशासन को भरोसा दिलाना पड़ा कि दो सर्वेयर खासतौर पर उनकी समस्या सुलझाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.