Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भूलकर भी ना करें अपने चेहरे पर इन चीजों का इस्तेमाल

किसी भी लड़की के लिए उसके चेहरे की खूबसूरती बहुत मायने रखती है. पर कभी-कभी कुछ लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के चक्कर में कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर बैठती हैं, जिससे उनके चेहरे की स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी चेहरे की स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है. 

1- कुछ लड़कियां अपने चेहरे को चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए सेब के सिरके का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दें, कि अगर आप सेब के सिरके का इस्तेमाल बिना पानी मिलाए करती है. तो इससे आपकी स्किन पर रैशेज और खुजली की समस्या हो सकती है. 

2- चेहरे पर बियर का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में जलन हो सकती है, साथ ही इससे आपकी स्किन ड्राई भी हो सकती है. बियर में अधिक मात्रा में एसिड पाया जाता है, जो आपकी स्किन को ड्राई बना सकता है. 

3- कुछ लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करती हैं. पर इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जब भी अपने चेहरे पर बेकिंग सोडा लगाएं, तो इस में पानी जरूर मिला लें. क्योंकि बिना पानी के बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं.