Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत में होगी पहली बार महिला क्रिकेट लीग

wm_58a993cc7196aनई दिल्ली: भारत में पहली बार महिला क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन आस्ट्रेलिया में महिलाओं की पहली टी-20 लीग महिला बिग बैश लीग की सफलता को देखते हुए किया जा रहा है. बताते चले कि देश में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस वाले दिन 8 मार्च को महिला क्रिकेट लीग का उद्घाटन किया जाएगा.

वही इस मुद्दे पर लीग की संस्थापक का कहना है कि,  यह जरूरी है कि आने वाली लड़कियां क्रिकेट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के विकल्प के तौर पर देखें. उम्मीद है डब्ल्यूसीएल टी-20 इंडियन प्रीमियर लीग और महिला बिग बैश लीग की तरह ही लोकप्रिय होगा.  साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देगी.

बता दे लीग की संस्थापक ने यह भी कहा कि पुरुष क्रिकेट में 80-90 के दशक में काफी बदलाव आया. लेकिन हमारी रफ्तार सुस्त रही. मैं इस बात से खुश हूं कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए शुरुआत की जा चुकी है. उम्मीद है कि इससे हमें फायदा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.