Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए कर लें जेनरेटर का इंतजाम, घट गए हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

 देशभर की सरकारें चाहे जो दावे कर ले, लेकिन गांव तो छोड़िए बी, सी और डी ग्रेड शहरों में आज भी बिजली संकट बरकरार है. बिजली संकट के बीच क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) में भारत vs पाकिस्तान (India vs Pakistan) क्रिकेट मैच का लुत्फ लेने के लिए फैंस विकल्प तैयार किए रहते हैं. गांव और छोटे शहरों के मोहल्ले में मैच का आनंद लेने के लिए किराए पर जेनरेटर का इंतजाम किया जाता है. ताकि बिजली चली भी जाए तो भी मैच का आनंद लेने से महरूम ना रह जाएं. पेट्रोल और डीजल के भाव की खबरें यूं तो हम हर रोज बाइक और कार चलाने वाले लोगों को ध्यान में रखकर लगाते हैं, लेकिन आज यह खबर खास तौर से उन क्रिकेट प्रेमियों के लिए है जिन्होंने मैच देखने के लिए जेनरेटर का इंतजाम कर रखा है.

डीजल से चलने वाला जेनरेटर हो या पेट्रोल वाला छोटा जेनसेट मैच के लिए दोनों को यूज करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला लगातार चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में फिर से छह पैसे जबकि डीजल के भाव में नौ से दस पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम रविवार को घटकर क्रमश: 69.93 रुपये, 72.19 रुपये, 75.63 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर हो गए . डीजल के दाम भी चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 63.84 रुपये, 65.76 रुपये, 66.93 रुपये और 67.52 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.