Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत-नेपाल सीमा पर दोनों तरफ  हुई जमकर पत्थरबाजी में कई घायल

Lakhimpur/Dev Srivastava:भारत-नेपाल सीमा की नो मैंस-लैंड पर हो रहे पुलिया के विवाद को लेकर दोनों देशों की ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। पत्थरबाजी में दोनों देशों के कई लोग घायल हो गए। मामले की सूचना पर डीएम, एसपी व पलिया एसडीएम भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए। काफी प्रयासों के बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका।

olip

पुलिया निर्माण को लेकर हुआ विवाद

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बसही में नो मैंस-लैंड पर एक पुलिया का निर्माण कराया जा रहा था। इस पुलिया को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है। काफी समय से निर्माण रूका हुआ था। दोनों देशों के अधिकारियों के बीच यह तय हुआ था कि एक इस संबंध में एक बैठक अधिकारियों के साथ की जाएगी। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

 

imgt

डीएम पहुँचने ही वाले थे तभी हुई पत्थरबाजी

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, गुरूवार को डीएम आकाशदीप,एसपी मनोज कुमार झा,पलिया एसडीएम शादाब असलम बैठक करने के लिए पहुंचने वाले ही थे कि इसी बीच नेपाल देश की तरफ से पत्थरबाजी होने लगी। मौके पर पहुंचे भारतीय अधिकारियों पर भी पत्थरबाजी की गई। इससे स्थिति काफी बिगडऩे लगी और अधिकारियों को पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। मौके पर पहुंचे एसएसबी जवानों की ओर से स्थिति को काबू में करने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।फिलहाल स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है। जानकारी देते हुए पलिया एसडीएम शादाब असलम ने बताया कि अभी दोनों देशों के अधिकारी मौके पर ही मौजूद हैं। स्थिति काबू में है और अब किसी प्रकार बवाल होने की कोई सम्भावना नहीं है।

वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.