Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत के पूर्व कप्तान धोनी ने बनाए 129 रन, जिसमे 6 छक्के और 10 चौंके

mahendra-singh-dhoniकोलकाता. भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान माही यानि महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टेस्ट मैच से सन्यास ले लिया है. इसके बाद वह अपने राज्य झारखंड की पहली बार कप्तानी कर रहे है, ख़ुशी की बात तो यह है की माही ने इस मैच में धूम मचा दी. विजय हजारे ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार शतक बनाते हुए धोनी ने छत्तीसगढ़ के सामने 243 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में छत्तीसगढ़ की पूरी टीम ने अपने हाथ खड़े कर दिए. छत्तीसगढ़ की टीम ने 165 रन बनाए और इस तरह झारखंड ने 78 रनों से मैच अपने नाम किया.

बता दे की कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए इस मैच में माही के फैन्स तब सहम गए जब झारखंड टीम का स्कोर 6 विकट पर 57 रनों के साथ चल रहा था. किन्तु इसके बाद माही ने ग्राउंड में आते ही पारी संभाल ली. उन्होंने इस मैच में 129 रन बनाए जिसमे 6 छक्के और 10 चौंके शामिल है.

बता दे की एक दिन पहले ही कर्नाटक के खिलाफ माही ने 43 रनों की पारी खेली थी जिसमें उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा, किंतु आज धोनी ने अपनी टीम को मुश्किल से उबारने वाली शतकीय पारी खेल खुद के फॉर्म में होने की बात साबित कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.