Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत के अलग-अलग स्टेट की दुल्हनों से ले शादी में सजने की टिप्स

bride_593b9ebc14998भारत में दुल्हनों के असली फैशन और स्टाइल को देखा जा सकता है, हर जगह की दुल्हन अलग अलग तरह और संस्कृति के हिसाब से तैयार होती है. शादियों में अलग लुक, सूट, साड़ी और हैवी वर्क लहंगे के साथ गहनों का स्टाइल भी अलग होता है. आज हम आपको भारत की अलग-अलग जगहों के ब्राइडल लुक के बारे में बताएगे जिसे आप अपनी शादी में ट्राय कर सकती है.

इसमें सबसे पहले है महाराष्ट्रियन ब्राइड, यह शादी के दिन ग्रीन और येलो कलर के आउटफिट्स पहनती है. Mundavalya जूलरी को सिर्फ दुल्हन ही नहीं बल्कि दूल्हे भी पहनते है. इसे माथे पर पहना जाता है. महाराष्ट्रियन दुल्हन ग्रीन कलर के ग्लास बैंगल्स पहनती है. खास स्टोन वाली नथ पहनने का रिवाज भी है. गुजराती दुल्हन अपनी शादी वाले दिन बांधनी बॉर्डर की सफेद साड़ी और घारचोला पहनती है. हेयर एक्सेसरीज़ में भी दुल्हन गोल्ड पहनती है.

पंजाबी दुल्हन शादी के दिन सूट पहनती है. आजकल इनमे लहंगा शामिल किया जाने लगा है. किन्तु हैवी सूट्स आज भी ट्रेंड में है. चूड़ा और कलीरे पहना जाता है. कश्मीरी दुल्हन लहंगे के साथ Kalpush भी केरी करती है. Kalpush 3-4 फोल्ड वाला केप स्टाइल सपोर्टिव आउटफिट होता है, इसके ऊपर एक व्हाइट कलर का कपड़ा होता है. इस पुरे पीस को Tarang कहते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.