भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटी पाकिस्तान की एक चौकी को तबाह कर दिया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. जवानों ने पाकिस्तान की उस चौकी को निशाना बनाया जो पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही थी.

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा उड़ी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद यह कार्रवाई की गई है. इस सीजफायर उल्लंघन में कुछ स्थानीय लोग घायल हो गए थे. पाक की ओर से इस सप्ताह में दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है. गुरुवार को रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “पाकिस्तानी सेना ने सुबह आठ बजे अकारण ही भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। जिसके बाद हमारी सेना ने इसका करारा जवाब दिया।”

मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की गई. इस गोलीबारी में घायल घायल बीएसएफ जवान ने यहां के अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस गोलीबारी के बारे में जानकारी देते हुए सेना की ओर से कहा गया कि ताया कि कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से पाकिस्तानी जवानों ने निशाना साधकर गोलीबारी की थी जिसमें जवान एसके मुर्मू घायल हो गए थे. मुर्मू को विमान के जरिए बादामीबाग कैंट में आर्मी के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया था.