Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय सीमा में घुसा चीनी हेलिकॉप्टर, अलर्ट के साथ जांच के आदेश जारी

chinese_helicopter__5933a04f2005bदेहरादून : चमोली जिले के बराहोटी क्षेत्र में शनिवार सुबह भारतीय सीमा के अंदर एक संदिग्ध चीनी हेलीकॉप्टर के घुसने का मामला सामने आया है. इसके लिए अलर्ट जारी करने के साथ ही अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू की गई है.

इस घटना के बारे में चमोली के पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट के अनुसार सुबह 09.15 बजे एक हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा का उल्लंघन करके बराहोटी क्षेत्र के ऊपर उड़ता दिखाई दिया यह लगभग चार मिनट तक भारतीय सीमा के अंदर रहा. उनके अनुसार इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. अभी यह नहीं कहा जा सकता कि यह उल्लंघन टोह लेने के इरादे से जानबूझकर किया गया या यह अनजाने में हो गया. घटना का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच पिछले 40 वर्षों से सीमा विवाद को तनाव है, लेकिन दोनों के बीच कभी बड़ी झड़प नहीं हुई. अभी रूस यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के वन बेल्ट वन रोड परियोजना पर भारत के साथ मतभेद के सवाल पर इस बात का उल्लेख कर कहा कि यह सच है कि चीन के साथ हमारा सीमा विवाद है, लेकिन पिछले 40 साल में सीमा विवाद को लेकर एक भी गोली नहीं चली. अब इस चीनी हेलीकॉप्टर के भारतीय सीमा में घुसने की जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.