Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चुनाव संहिता उल्लंघन मामले में मिली क्लीन चिट

amit-shah-ji-high-resolution-photos-580x387मुजफ्फरनगर : 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कथित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के दो अलग अलग मामलों में उत्तर प्रदेश पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को क्लीन चिट दी है। पुलिस ने कल अंतिम रिपोर्ट दाखिल करते हुए बताया कि शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। इन दोनों मामलों में शिकायतकर्ताओं की ओर से आपत्ति दर्ज करने के लिए अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अरुण कुमार ने दिन तय कर दिए हैं।

अभियोजन पक्ष के अनुसार अदालत ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए बाबूराम मामले में 17 जनवरी की तारीख जबकि रामकुमार के मामले में तीन जनवरी की तारीख तय की है।भाजपा नेता अमित शाह पर बरवर गांव में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप था। शाह ने कथित तौर पर कहा था, ”अगर मोदीजी जीतते हैं तो ‘मुल्ला’ मुलायम की सरकार गिर जाएगी।” इस कथित बयान के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर भाजपा नेता अमित शाह के खिलाफ ये मामले दर्ज किए गए थे, जिसके कारण भाजपा नेता पर उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.