Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ी खबर: स्कूल में बड़ा आतंकी हमला,22 बच्चों सहित छह अध्यापकों की मौत

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब प्रांत में एक स्कूल पर हुए हवाई हमले में 22 बच्चों एवं छह अध्यापकों की मौत हो गई। बच्चों के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी यूनिसेफ के निदेशक एंटनी लेक ने कल कहा,‘यह दु:खद घटना है।

यूनिसेफ के निदेशक एंटनी ने घटना को बताया दु:खद

यह अत्याचार है और यदि यह जानबूझकर किया गया है तो यह युद्ध अपराध है।’ सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि ‘रूस या सीरिया के युद्धक विमानों ने’ एक स्कूल परिसर समेत हास गांव में छह हमले किए।

 लेक ने बताया कि स्कूल परिसर पर ‘बार बार हमले’ किए गए। ऐसी संभावना है कि यह पांच वर्ष से भी अधिक समय पहले शुरू हुए युद्ध के बाद से किसी स्कूल पर अब तक का सबसे घातक हमला हो।

सोशल मीडिया पर दिखाई दे रहे एक फोटोग्राफ में दिखाया गया है कि एक बच्चे की बाजू कोहनी के उपर तक कटी हुई है लेकिन फिर भी उसने धूल से भरे थले की पट्टी पकड़ रखी है। यूनिसेफ के निदेशक ने कहा, ‘इस प्रकार की बर्बरता के प्रति दुनिया की नफरत इस हद तक कब बढ़ेगी जब हम सब इसे रोकने की जिद्द ठान लेंगे?’

Leave a Reply

Your email address will not be published.