Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: CEO विशाल सिक्का के हटते ही इंफोसिस को लगा बड़ा झटका, अमेरिका में शुरू हुई जांच

नई दिल्ली: अमेरिका की चार कानून कंपनियों ने सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के खिलाफ जांच शुरू की है. उन्होंने इंफोसिस के निवेशकों की तरफ से इन संभावित दावों की जांच शुरू की है कि क्या कंपनी या उसके अधिकारियों एवं निदेशकों ने संघीय सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है. यह जांच ऐसे समय में शुरू हुई है जब इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशाल सिक्का ने कंपनी संचालन में गड़बड़ी के आरोप लगाए जाने के कारण दो दिन पहले ही पद से इस्तीफा दिया है.

जांच शुरू करने वाली कानून कंपनियां ब्रोंसटाइन, गेविर्ज एंड ग्रॉसमैन, रोसेन लॉ फर्म, पोमेरांत्ज लॉ फर्म और गोल्डबर्ग लॉ पीसी हैं. रोसेन ने एक बयान में बताया कि वह इंफोसिस के शेयरधारकों की ओर से संभावित सुरक्षा दावों की जांच कर रही है. आरोप है कि इंफोसिस ने निवेशकों को गलत कारोबारी सूचनाएं दी थी. 

13 हजार करोड़ का प्‍लान 
गौरतलब है कि इंफोसिस के सीईओ और एमडी विशाल सिक्‍का के इस्‍तीफा देने के अगले ही दिन इंफोसिस ने 13 हजार करोड़ का प्‍लान पेश किया है. इसके तहत देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के निदेशक मंडल ने 13 हजार करोड़ रुपये तक के शेयरों की पुनर्खरीद को शनिवार को मंजूरी दे दी. कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि पुनर्खरीद के लिये प्रति शेयर 1,150 रुपये का भाव तय किया गया है जो शुक्रवार को बाजार बंद होते समय रहे 923.10 रुपये प्रति शेयर के स्तर से करीब 25 फीसदी अधिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.