Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: CBI कोर्ट में आज तय होंगे आरोप, हाजिर होंगे आडवाणी-जोशी सहित कई बड़े नेता

2017_3$largeimg06_Mar_2017_203802525लखनऊ : आज मंगलवार को CBI की विशेष कोर्ट के सामने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित 11 बीजेपी नेता हाजिर होंगे. अयोध्या में बाबरी ढांचा ढहाए जाने के मामले में बीजेपी नेताओं पर आज आरोप तय होंगे. गौरतलब है कि सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अलावा विनय कटियार, विहिप नेता विष्णु हरि डालमिया और साध्वी ऋतंभरा से भी कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है.

यही नहीं कोर्ट ने यह भी स्पष्ट कह दिया कि अब छूट या सुनवाई स्थगित करने का कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. स्मरण रहे कि कोर्ट अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाये जाने से जुडे़ दो अलग अलग मामलों की सुनवाई कर रही है. बता दें कि19 अप्रैल को दिए गए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के परिपालन में सीबीआई की विशेष कोर्ट सुनवाई कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने आडवाणी (89), जोशी (83) और उमा (58) के अलावा बाकी सभी आरोपियों पर बाबरी ढांचा ढहाए जाने के मामले में आपराधिक षड्यंत्र का मुकदमा चलाने, मामले की सुनवाई रोजाना कराने और दो साल में सुनवाई समाप्त करने का निर्देश दिया है.

उधर, विहिप के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास, राम विलास वेदान्ती और महंत धर्मदास मंगलवार को सुनवाई के लिए अयोध्या से लखनऊ रवाना होंगे, जबकि कोर्ट में पेशी से पहले बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और रामविलास वेदांती की लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मुलाकात होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.