Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: 10 मई के बाद अब हर रविवार बंद रहेंगे देश के सभी पेट्रोल पंप

petrol-pumpनई दिल्ली : तेल कंपनियों की उपेक्षा से गुस्साए कंसोरटियम आॅफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स यानी सीआर्इपीडी ने 10 मर्इ के बाद प्रत्येक रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला किया है.यदि इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो रात में भी पेट्रोल पम्प बंद रखे जाने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि सीआर्इपीडी अपनी मांगों के लिए लम्बे अर्से से तेल कंपनियों से गुजारिश की जा रही है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिये जाने से इन डीलर्स का सब्र का पैमाना छलकने लगा है. यदि आह्वान किये गए समय के पूर्व इनकी बातें नहीं मानी गई तो इस फैसले के लागू होने के बाद देशभर में करीब 53000 पेट्रोल पंपों पर केवल दिन के समय ही पेट्रोल आैर डीजल मिल सकेेगा.

जबकि इस विरोध का दूसरा पहलू  यह है कि अगर ये निर्णय लागू होता है तो इससे सबसे ज्यादा मुश्किल आम लोगों को होना तय माना जा रहा है. इस विरोध से न केवल पेट्रोल पंपों पर भीड़ बढ़ेगी,बल्कि रविवार के दिन पेट्रोल या डीजल खत्म होने पर वाहन चालकों को अगले दिन तक का इंतजार करना पड़ेगा.इससे कई परेशानियां खड़ी हो जाएंगी. इस दौरान आकस्मिक रूप से खत्म हुए ईंधन का विकल्प नहीं होने से कई वाहन सड़क पर ही खड़े हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.