Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: श्रीनगर में DSP की हत्या के बाद SP सजाद खालिक भट का हुआ तबादला

Captureजम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौहट्टा में उन्मादी भीड़ द्वारा पीट पीटकर डीएसपी की हत्या करने के बाद  इलाके के एसपी सजाद खालिक भट का ट्रांसफर कर दिया गया है। 

 

बता दें कि मामले में जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि महबूबा ने कहा कि अगर लोग पुलिस के साथ ऐसा बर्ताव करेंगे तो फिर पुलिस जब जवाबी कार्रवाई करेगी तो शायद पुराना वक्त न आ जाए कि रोड पर जिप्सी देखकर लोगों को भागना पड़े। उन्होंने आगे प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसे बड़ा शर्मनाक वाकया कोई नहीं हो सकता। घटना के मामले में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने भी कहा था कि लोगों को समझना चाहिए कि अच्छा क्या है और बुरा क्या है, जो उनकी हिफाजत के लिए वहां ड्यूटी कर रहा था उसे ही मार दिया। उन्होंने बताया था कि मामले मे दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। और एक तीसरे की भी पहचान की गई है। उनको कानून का सामना करना होगा। 

गौरतलब है कि श्रीनगर के डाउन टाउन में नौहट्टा स्थित जामिया मस्जिद के पास ये वारदात 22-23 जून की रात को हुई। इस दौरान भीड़ द्वारा मृत डीएसपी की पिस्टल छिने जाने की बात सामने आई। मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर में सुरक्षा में तैनात डीएसपी को भीड़ द्वारा दबोच लिया गया जिसके बाद डीएसपी द्वारा आत्मरक्षा में अपनी सर्विस पिस्टल से गोली चलाई गई जिसमें हमला करने वाले 3 प्रदर्शनकारी घायल हुए। इसके बाद वहां मौजूद भीड़ ने डीएसपी पर हमला करते हुए पहले उनकी पिस्टल छीन ली और इसके बाद उन्हें पीट पीटकर मार डाला। मृत डीएसपी की पहचान मौहम्मद अय्यूब पंडित के तौर पर हुई है। 

डीएसपी की हत्या के बाद काफी देर तक नौहट्टा में उनका शव पड़ा रहा है जिसके बाद मौके पर पहुंचे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों द्वारा हवाई फायरिंग करके भीड़ को किसी तरह हटाया गया। जिसके बाद डीएसपी के शव को लेकर आगे की कार्रवाई शुरू की गई। डीएसपी की मौत के बाद से ही कश्मीर में तनावपूर्ण हालात बने हुए। शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शनों की आशंका में श्रीनगर के कई इलाकों में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। इसके साथ ही 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.