Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: दिल्ली में आज टॉउन हॉल को संबोधित करेंगे ओबामा, PM मोदी से हो सकती है मुलाकात

नई दिल्ली: ओबामा फाउंडेशन ने कहा है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शुक्रवार को दिल्ली में एक टाउन हॉल को संबोधित करेंगे. ओबामा गुरुवार को दिल्ली पहुंचे. वह कल हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट को भी संबोधित करेंगे. टाउन हॉल में ओबामा देश के विभिन्न हिस्सों के करीब 300 युवा नेताओं से बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनके मिलने की संभावना है.

शी जिनपिंग से मिले ओबामा
इससे पहले बराक ओबाम चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बीजिंग में मुलाकात की. दोनों की मुलाकात उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका में कहीं भी वार करने की क्षमता रखने वाले लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण करने के साथ बढ़े तनाव के बीच हुई है.

ओबामा के साथ बातचीत के दौरान शी ने जोर दिया कि चीन और अमेरिका की विश्व शांति एवं स्थिरता की सुरक्षा और साथ ही वैश्विक विकास एवं खुशहाली को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. शी ने ओबामा को कॉम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की पिछले महीने हुई 19वीं राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रमुख नतीजों की जानकारी दी.