Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: गुजरात सरकार ने चुनाव से पहले किया बड़ा ऐलान, किसानों को जीरो पर्सेंट ब्याज पर मिलेगा लोन

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की बीजेपी सरकार ने बड़ा ऐलान किया। सोमवार को लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा कि किसानों को तीन लाख रुपए तक का कर्ज जीरो प्रतिशत की ब्याज दर पर दिया जाएगा। 
रूपानी ने दावा किया कि इससे 25 लाख किसानों को फायदा होगा। माना जा रहा है कि गुजरात सरकार ने यह कदम ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए उठाया है।

रूपानी ने यह ऐलान गुजरात गौरव सम्मेलन के समापन कार्यक्रम में किया। इससे पहले बीजेपी ने 15 दिन की गुजरात गौरव यात्रा निकाली थी। रुपानी ने बताया कि इस योजना से राज्य सरकार पर सालाना 700 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

रूपानी के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मीडिया को संबोधित किया। शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में किसानों को 16 प्रतिशत ब्याज देना पड़ता था जिसको बाद में मोदी ने पीएम बनने के बाद एक प्रतिशत किया और अब रुपानी उसे जीरो प्रतिशत कर रहे हैं।

शाह ने कांग्रेस से सवाल किया कि वह बताएं कि क्या किसी राज्य में उन्होंने जीरो प्रतिशत पर किसानों को लोन दिया है? शाह ने कहा कि यहां कांग्रेस को पंजाब का नाम नहीं लेना चाहिए क्योंकि वहां भी यह काम अकाली दल ने किया था।

फिलहाल किसानों को सात प्रतिशत की ब्याज दर पर लोन दिया जाता है जिसमें से तीन प्रतिशत की राहत राज्य और तीन प्रतिशत की राहत केंद्र सरकार देती है।