Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की होगी बैठक, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का होगा ऐलान

bjp-parliamentary-board-meeting_594746f92b8fdनई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आते देख सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी सिलसिले में आज बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. 12 बजे होने वाली इस बैठक में भाजपा की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर फैसला हो सकता है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर बीजेपी ने तीन सदस्यीय समिति बनाई थी. यह समिति सभी विपक्षी दलों के साथ मुलाकात कर चुकी है.

पिछले दिनों समिति के सदस्य वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात की थी. यह मुलाकात सोनिया के आवास पर हुई थी. वहीं कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. दोनों के बीच ‘मातोश्री’ में बैठक हुई.

अमित शाह ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ठाकरे से चर्चा कर राष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना से भी सुझाव मांगे. गौरतलब है कि शिवसेना अपनी और से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत और कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन का नाम राष्ट्रपति पद के लिए आगे कर चुकी है.

वहीं विपक्षी दल भी साफ कर चुके है कि अगर एनडीए की तरफ से घोषित किया गया उम्मीदवार उनकी सहमति के बिना उतारा जाता है तो वह राष्ट्रपति चुनाव में अलग से उम्मीदवार खड़ा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.