Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: आज देश में दवा विक्रेताओं ने की हड़ताल, मरीज हुए परेशान

chemist_592cec51072b2नई दिल्ली : दवाओं की बिक्री संबंधी बने नियमों के खिलाफ देश भर के दवा विक्रेता विरोध स्वरूप आज एक दिन के लिए अपनी दुकानें बंद रखेंगे. इसमें करीब 9 लाख दवा दुकानदार शामिल होंगे. इस हड़ताल से मरीजों को जरुरी दवाइयां नहीं मिलने से जरूर परेशानी आएगी.

गौरतलब है कि ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स (एआईओसीडी) के अनुसार दवाओं की बिक्री को लेकर सख्त नियमों के विरोध में यह हड़ताल की जा रही है. दवा संगठन ने सरकार को सख्त नियम के खिलाफ प्रस्ताव भेजे थे, लेकिन इसे सुना नहीं गया. इस कारण आज दवा दुकानें बंद रख कर एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया गया है.

इस बारे में एआईओसीडी के वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि हमें दवाओं की बिक्री से संबंधित सभी जानकारी एक पोर्टल पर डालने को कहा गया है, जो कि वर्तमान ढांचे में संभव नहीं है. AIOCD जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर सकता है. दवाइयों के दुकानदार ऑनलाइन फार्मेसी का भी इसलिए विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इससे उनके व्यवसाय को नुकसान होगा. इसके अलावा दवाइयों के गलत इस्तेमाल और नकली दवाओं की बिक्री को भी बढ़ावा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.