Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ा फैसला: अब सरकार खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के द्वारा राम रहीम के राजदार हनीप्रीत का लगाएगी पता…

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की ‘राजदार’ मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की तलाश के लिए हरियाणा सरकार ने अब देश की इंटरनेशनल खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ (रिसर्च एंड एनैलिसिस विंग) की मदद मांगी है। गौरतलब है कि रॉ का नेटवर्क दुनिया के  अधिकतर देशों में फैला हुआ है। इतना ही नहीं, हरियाणा पुलिस ने नेपाल पुलिस से भी संपर्क साधा है। नेपाल पुलिस ने तलाश के लिए हरियाणा पुलिस को मदद पूरा भरोसा दिलाया है। नेपाल पुलिस ने खुफिया एजेंसियों को हनीप्रीत की तलाश के लिए अलर्ट भी कर दिया है।
 
हरियाणा पुलिस हनीप्रीत की तलाश में फिलहाल इस थ्योरी पर भी काम कर रही है कि हनीप्रीत यूपी के लखीमपुर खीरी इलाके से नेपाल में प्रवेश कर गई है। बार्डर पर मिली पंजाब नंबर की लग्जरी गाड़ी और वहां एक रिक्शा चालक का यह बयान कि उसने एक महिला और दो पुरुषों को नेपाल बार्डर की ओर जाते देखा है, से इस संभावना को बल मिल रहा है।

पुलिस के पास खुफिया एजेंसियों का यह भी इनपुट है कि हनीप्रीत नेपाल के रास्ते किसी दूसरे देश में जाना चाहती है। इसका कारण यह है कि देश में हनीप्रीत का लुकआउट नोटिस जारी है। यहां किसी भी एयरपोर्ट में वह पकड़ी जा सकती है। 

गिरफ्तारी के बाद कई राज होंगे उजागर
हनीप्रीत वर्ष 2011 से डेरामुखी के ज्यादा नजदीक आई। वह डेरामुखी के हर छोटे-बड़े राज से वाकिफ है। इतना ही नहीं, एमएसजी सीरीज वाली फिल्मों के जरिए डेरे का काला धन भी सफेद करने का तिकड़म हनीप्रीत ने ही लड़ाया था। इसके अलावा डेरामुखी को दोषी करार देने के बाद उसे भगाने की साजिश में हनीप्रीत ही महत्वपूर्ण कड़ी थी। पुलिस उसे इस साजिश का मास्टरमाइंड मान रही है। ऐसे कई राज से पर्दा उठाने के लिए हनीप्रीत का मिलना पुलिस के लिए बेहद जरूरी है। 

हनीप्रीत की जान को खतरा
खुफिया एजेंसियों का यह भी इनपुट है कि राजदार होने की वजह से हनीप्रीत को डेरा तंत्र से जान का भी खतरा है। हरियाणा पुलिस के डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि हनीप्रीत की तलाश के लिए अब कई बड़ी एजेंसियों से भी संपर्क किया गया है, नेपाल पुलिस भी संपर्क में हैं और वहां भी उसकी तलाश जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.