Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ा खुलासा: फ्रीचार्ज को 400 करोड़ में खरीद सकता है एक्सिस बैंक, जल्द हो सकता एलान

नई दिल्ली । देश का दिग्गज बैंक एक्सिस बैंक ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील से फ्रीचार्ज को खरीद सकता है। यह सौदा 300-400 करोड़ रुपये में होना है। माना जा रहा है कि सौदा तकरीबन पक्का हो गया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस संबंध में अगले कुछ दिनों के भीतर एलान होने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक, ‘फ्रीचार्ज की सेल को लेकर औपचारिक घोषणा गुरुवार तक होने की संभावना है।’ साथ ही बुधवार को भारतीय ऑनलाइन बाजार की प्रमुख कंपनी स्नैपडील ने फ्लिपकार्ट की ओर से पेश किए गए 900 से 950 मिलियन डॉलर पेशकश पर हामी भर दी है। अब स्नैपडील के शेयरधारकों की ओर से इस डील को मंजूरी दिया जाना बाकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि स्नैपडील ने फ्रिचार्ज का अधिग्रहण अप्रैल 2015 में 400 मिलियन डॉलर में किया था। उस समय यह डील भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए सबसे बड़ी डील थी। इससे पहले पेटीएम की और से फ्रिचार्ज की खरीद की बातें सामने आ रही थी।

एक्सिस बैंक की ओर से फ्रिचार्ज की बिक्री डील होती है तो एक्सिस बैंक के पास फ्रिचार्ज के पांच करोड़ मोबाइल वॉलेट यूजर्स और 150 से 200 प्रोफेशनल्स तक का एक्सेस मिल जाएगा। देश में बीते वर्ष आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से नोटबंदी लागू की गई थी। इसके बाद से डिजिटल पेमेंट के इस्तेमाल में तेजी देखने को मिली थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.