Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बौखलाया उत्तर कोरिया अमेरिका पर हमला करने की तैयारी में

kim-jong-un_5911487de0e30वाशिंगटन : अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए की ओर से उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या की कोशिश किए जाने के बाद से बौखलाया उत्तर कोरिया अब अमेरिका पर हमलावर होने की तैयारी में है.

इस बारे में अमेरिकी विशेषज्ञों ने चिंता प्रकट कर कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका पर इलेक्ट्रॉनिक पल्स हथियार (EMP स्ट्राइक) से हमला कर सकता है. इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रहा है. बता दें कि उत्तर कोरिया के दो सैटेलाइट अंतरिक्ष से अमेरिका पर पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं, जिनको उसने साल 2012 और 2016 में लांच किये थे. उत्तर कोरिया गुपचुप तरीके से अंतरिक्ष में हाई एल्टीट्यूड परमाणु हथियारों से विस्फोट करके अमेरिका पर साइबर हमला कर सकता है. इसके लिए वह अपनी क्षमता को तेजी से बढ़ा रहा है. उत्तर कोरिया के KMS 3-2 and KMS-4 नामक सैटेलाइट महज 94 मिनट में पृथ्वी का चक्कर लगा लेते हैं.CIA की ओर से तानाशाह की हत्या करने की कोशिश किए जाने के बाद से उत्तर कोरिया बौखलाया हुआ है. वह अमेरिका पर जवाबी कार्रवाई करने की धमकी भी दे चुका है.

जबकि अमेरिका की होमलैंड सिक्युरिटी और नेशनल EMP टास्क फोर्स के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर पीटर विनसेंट प्राई ने चेताया कि उत्तर कोरिया अपने सैटेलाइट को परमाणु मिसाइल में तब्दील करने की कोशिश में है. उत्तर कोरिया के सैटेलाइट अमेरिका के आसमान में घूम रहे हैं. जबकि अमेरिका पूरी तरह से साइबर पर टिका हुआ है. अगर अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर हमला करने का प्रयास किया , तो तानाशाह किम जोंग उन अमेरिकी संचार उपकरणों को खत्म कर सकता है. उत्तर कोरिया साफ लहजे में चेता चुका है कि अगर अमेरिका ने उसे उकसाने की कोशिश की, तो वह उस पर परमाणु हमला कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.